Devdas Movie Dialogues Lyrics (Complete List)
Devdas Movie All Hit Dialogues Quotes : Devdas is a 2002 Indian romantic drama film directed by Sanjay Leela Bhansali and based on the 1917 Sharat Chandra Chattopadhyay’s novel Devdas. This is the third Hindi version and the first film version of the story in Hindi done in colour. The film follows Devdas (Shah Rukh Khan), a wealthy law graduate in the early 1900s, who returns from his studies in London to marry his childhood sweetheart, Paro (Aishwarya Rai). However, the rejection of this marriage by his own family sparks his descent into alcohol, ultimately leading to his emotional deterioration.
Devdas was declared a hit in India and became the highest Grossing film of the Year 2002. It won the Filmfare Award for Best Film. The film also won five National Awards and a further nine Filmfare Awards, tied with Dilwale Dulhania Le Jayenge with the most Filmfare Awards any film had won at the time (later beaten in 2005 by Bhansali’s Black).
Below is the complete collection of all best dialogues shayari from Devdas Bollywood Film.
Shahrukh Khan Best Dialogues of Devdas Movie
(Devdas Movie Dialogue Kaun Kambakht….Babuji Ne Kahan by SRK)
- Kaun kambakht bardaasht karne ko peeta hai … hum toh peete hai ki yahan par baith sake, tumhe dekh sake, tumhe bardaasht kar sake
- Babuji ne kaha gaon chhod do … sab ne kaha Paro ko chhod do … Paro ne kaha sharab chhod do … aaj tumne keh diya haweli chhod do … ek din aayega jab woh kahenge, duniya hi chhod do
- Apne hisse ki zindagi toh hum jee chuke Chunni babu, ab toh bus dhadkano ka lihaaz karte hai … kya kahen yeh duniya waalo ko joh, aakhri saans par bhi aitraaz karte hai
- Dil ke chaalon ko koi shayari kahe toh parwah nahi … takleef toh tab hoti hai jab koi wah wah wah karta hai
- Aurat maa hoti hai, bahen hoti hai, patni hoti hai, dost hoti hai … aur jab woh kuch nahi hoti, toh tawaif hoti hai
- Itna guroor toh chaand ko bhi nahi hai
- Ek baat hoti thi tab tum bahut yaad aati thi … (kab) … jab jab main saans leta tha tab
- Kitni aasani se ginvah diya ki tumhe har pal meri yaad aati thi … lekin yeh nahi socha ki un palon mein beetta toh main hi tha … diya tum jalati thi … par jalta toh main hi tha
Madhuri Dixit Popular Dialogues Shayari In Devdas Bollywood Film In Hindi
- Yun nazar ki baat ki aur dil chura gaye … hum toh samjhe the bud, aap toh dhadkan suna gaye
- Pyar ka karobaar toh bahut baar kiya hai … magar pyar sirf ek baar
- Har dukh aane waale sukh ki chitti hoti hai … aur har nuksaan hone waale fayde ka ishara
- Tawaifon ki toh taqdeer hi nahi hoti
Some Other Famous Romantic Dialogues Quotes From Devdas 2002 Hindi Movie By Aishwarya Rai and Jackie Shroff
- Tawaifon ki taqdeer mein shauhar nahin hote – Dialogue By Aishwarya Rai
- Jahan ‘kh’ se khush hokar jeena chahiye wahan ‘kh’ se itne khamosh baithe ho … arre ‘kh’ se itne khoye khoye ho … ki pata hi nahi chalta ki aap ghar pe ho – Dialogue By Jackie Shroff
- Yeh toh ‘sh’ se shayari ho gayi – Dialogue by Jackie Shroff